बिहार STF को मिली बड़ी सफलता, जहानाबाद का फरार नक्सली गुड्डू शर्मा पटना में गिरफ्तार

बिहार STF को मिली बड़ी सफलता, जहानाबाद का फरार नक्सली गुड्डू शर्मा पटना में गिरफ्तार



नक्सलियों के खिलाफ एसटीएफ को बड़ी सफलता मिली है। एसटीएफ ने नक्सली गुड्डू शर्मा को गिरफ्तार कर लिया है। गुड्डू जहानाबाद के मोकर का रहने वाला है। एसटीएफ ने माओवादियों के बिहार रीजनल कमेटी के सदस्य गुड्डू शर्मा को पटना के भगवानगंज इलाके से गिरफ्तार किया है। 

बता दें कि बुधवार को पटना और जहानाबाद में छापेमारी के दौरान एसटीएफ ने तीन नक्सलियों को गिरफ्तार करने के साथ भारी मात्रा में विस्फोटक और गोला-बारूद बरामद किया। डेटोनेटर, ग्रेनेड, वायरलेस सेट और राइफल के साथ अलग-अलग तरह के बम बनाने के सामान मिले हैं। गिरफ्तार नक्सलियों द्वारा बिहार-झारखंड में अपने साथियों को हथियार व विस्फोटक की सप्लाई की जाती थी। 

एक साथ हुई पटना व जहानाबाद में छापेमारी 
खुफिया इनपुट पर बुधवार की सुबह एसटीएफ की दो टीमों ने एक साथ जहानाबाद के करौना ओपी के बिस्तौल और दानापुर के गजाधर चक में छापेमारी की। जहानाबाद के बिस्तौल में परशुराम सिंह (बिस्तौल, करौना) और संजय सिंह (रामजीचक, दानापुर) को गिरफ्तार किया गया। वहां तलाशी में भारी मात्रा में डेटोनेटर, .315 बोर की राइफल, गोलियां, अद्र्धनिर्मित ग्रेनेड, हैंड ग्रेनेड समेत कई तरह के ऐसे साजो-सामान मिले जिसका इस्तेमाल विभिन्न तरह के विस्फोटक बनाने में होता है। कमांडो की वर्दी और नक्सली साहित्य भी हाथ लगा। दूसरी कार्रवाई दानापुर के गजाधार चक में हुई जहां से गौतम सिंह (बिस्तौल, करौना) पकड़ा गया। यहां भी हैंड ग्रेनेड समेत विस्फोटक और रॉकेट लॉन्चर से जुड़े सामान मिले। 

रिश्तेदार हैं गिरफ्त में आए नक्सली
गिरफ्त में आए तीनों शख्स आपस में रिश्तेदार हैं। गौतम जहां परशुराम सिंह का बेटा है वहीं संजय रिश्ते में उसका साला है। तीनों बड़ी ही चालाकी से नक्सलियों के लिए काम कर रहे थे। न तो एसटीएफ के पास इनके संबंध में कोई जानकारी थी ना ही पुलिस रिकार्ड में नक्सलियों के साथ इनके जुड़े होने की कोई पुख्ता जानकारी अबतक मिल पाई है। इन तक ये सामान कहां से पहुंचे इसको लेकर छानबीन की जा रही है। केन्द्रीय और राज्य की खुफिया और जांच एजेंसियां इनसे पूछताछ में जुटी हैं। बताया गया कि जल्द ही मामले में और भी गिरफ्तारियां हो सकती हैं।

कई खतरनाक सामान भी बरामद किए गए
डेटोनेटर-609, रेगुलर राइफल-1, राइफल बोल्ट-6, वायरलेस सेट-2, गोली-25, पुलिस का कमांडो वर्दी- 3, आईईडी के इस्तेमाल होनेवाले मेटलिक बॉडी, ग्रेनेड बनाने में इस्तेमाल होनेवाला मेटलिक सेल, हैंड ग्रेनेड-2, आधे-अधूरे ग्रेनेड-5, हैंड ग्रेनेड के पार्ट-28, ग्रेनेड लर्ॉंन्चग बेस-3, सेफ्टी पिन, सेफ्टी फ्यूज, प्रेशर स्विच, हैंड ग्रेनेड का लिवर और रॉकेट लॉन्चर कैसे बनाना है इसका मैप भी बरामद हुआ है। इसके अलावा हथियार बनाने में इस्तेमाल होनेवाले उपकरण, डायनेमो, वासर समेत कई छोटे-छोट सामान जो प्रेशर बम, आईईडी या ग्रेनेड बनाने में इस्तेमाल किए जाते हैं। 

0 Response to "बिहार STF को मिली बड़ी सफलता, जहानाबाद का फरार नक्सली गुड्डू शर्मा पटना में गिरफ्तार"

एक टिप्पणी भेजें

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article